विपक्ष की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा होंगी

दिल्ली : एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर विपक्षी दलों के नेताओं ने बैतक की। बैठक के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने UPA की ओर से कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मार्ग्रेट अल्वा को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने की घोषणा की। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि UPA की ओर से कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मार्ग्रेट अल्वा को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है। उन्होंने कहा कि हमने पश्चिम बंगाल CM ममता बनर्जी से बात करने की कोशिश की लेकिन वे व्यस्त थीं। दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल से भी संपर्क करने की कोशिश की। उन्होंने कुछ दिन पहले यशवंत सिन्हा के लिए समर्थन की घोषणा की और जल्द ही मार्गरेट अल्वा के लिए अपने समर्थन की घोषणा करेंगे।

बतादें कि शनिवार को NDA ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है। जगदीप धनखड़ जी पश्चिम बंगाल के अभी गवर्नर हैं और लगभग तीन दशक तक सार्वजनिक जीवन में काम कर रहे है। जबकि कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मार्ग्रेट अल्वा कई बार सांसद रही कैबिनेट मंत्री रही इसके साथ ही वे गोवा, राजस्थान, गुजरात, उत्तराखण्ड की राजयपाल भी रह चुकी हैं।

:उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनने की घोषणा के बाद मार्ग्रेट अल्वा ने ट्वीट कर कहा कि ” भारत के उपराष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार के रूप में नामित होना एक विशेषाधिकार और सम्मान की बात है. मैं इस नामांकन को बड़ी विनम्रता के साथ स्वीकार करती हूं और विपक्ष के नेताओं को धन्यवाद देती हूं, उस विश्वास के लिए जो उन्होंने मुझ पर किया है.”