सीएम योगी ने COVID-19 के बूस्टर डोज़ अभियान की शुरूवात की

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के सिविल अस्पताल में COVID-19 के लिए बूस्टर डोज़ अभियान की शुरूवात की। सीएम योगी ने COVID-19 के बूस्टर डोज़ अभियान की शुरूवात की इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा,“जिन लोगों ने 6 महिने पहले कोविड की दूसरी डोज ली है वह बूस्टर डोज के लिए पात्र होंगे।यह 75 दिन का विशेष अभियान है जिसमें 12.08 करोड़ लोग इसके लिए पात्र होंगे।”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश वासियों से अपील कर कहा कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत 75 दिवसीय ‘निःशुल्क प्रीकॉशन डोज अभियान’ के साथ जुड़ते हुए, 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग का हर पात्र व्यक्ति कोरोना महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई को आगे बढ़ाने हेतु प्रीकॉशन डोज अवश्य लगवाए। साथ ही कोविड वैक्सीन का बूस्टर डोज को निःशुल्क उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बूस्टर डोज़ अभियान की शुरूवात करते हुए कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश कोरोना महामारी के विरुद्ध सफलतापूर्वक अपनी लड़ाई लड़ रहा है। उसी क्रम में जीवन व जीविका, दोनों की सुरक्षा हेतु आज लखनऊ से प्रदेशव्यापी ‘निःशुल्क प्रीकॉशन डोज अभियान’ का शुभारंभ किया। सभी पात्र जन कोविड टीका और प्रीकॉशन डोज अवश्य लगवाएं।

सीएम योगी ने COVID-19 के बूस्टर डोज़ अभियान की शुरूवात की इस दौरान उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में ‘भारत का कोविड प्रबंधन’ सराहा गया है। दुनिया में, अपने लोगों की सुरक्षा के लिए सर्वाधिक वैक्सीन देने वाला देश आज भारत है। जिस प्रभावी ढंग से भारत के लोगों को ‘फ्री में वैक्सीन-सबको वैक्सीन’ उपलब्ध करवाई गई है, वह दुनिया के लिए कौतूहल का विषय है।

बतादें कि आम लोगों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने एक बड़ा फैसला लियाथा। जिसके अंतर्गत 15 जुलाई से अगले 75 दिनों तक विशेष अभियान चलाकर लोगों को मुफ्त में बूस्टर डोज लगाने का एलान किया था। इस इस अभियान में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को मुफ्त में बूस्टर डोज लगाए जायेंगे। इसका फैसला केंद्र सरकार की कैबिनेट ने किया। और इस फैसले की जानकारी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मिडिया को दी थी।