बाराबंकी के सफेदाबाद में एक ही परिवार के 5 लोगों ने एक साथ की आत्महत्या

बाराबंकी के सफेदाबाद में एक ही परिवार के 5 लोगों ने एक साथ की आत्महत्या। बाराबंकी के सफेदाबाद कोतवाली क्षेत्र में के एक ही परिवार के 5 लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में लाश मिली हैं। ये पांचों माता-पिता और उनके तीन बच्चे हैं। इस घटना के बाद पूरे शहर में दहशत का माहौल है। पुलिस का कहना है कि पति ने पहले बच्चों और पत्नी को जहर खिलाया, फिर खुद फांसी पर लटक गया। पुलिस इस मामले की जाँच में जुटी है।

बाराबंकी के सफेदाबाद में एक ही परिवार के 5 लोगों ने एक साथ की आत्महत्या यह घटना उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में मोहम्मदपुर गांव की है। जंहा एक ही घर में पांच लाशें मिली हैं। मोहम्मद में विवेक शुक्ला अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ एक घर में रहता था। गांववालों के मुताविक बीते दो-तीन दिन से विवेक और उसका परिवार नहीं दिखा और आज सुबह उनके घर से बदबू आ रही थी। जिसके बाद उनके पड़ोसियों ने उनकी छत पर जाकर देखा तो नीचे विवेक का शव फांसी पर लटका हुआ था। तभी उनके परिजनों ने पुलिस को इसकी सुचना दी जिसके बाद शहर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस आने के बाद घर का दरवाजा तोड़ा गया तो लोगों के होस उड़ गए। विवेक शुक्ला की लाश फांसी पर लटकी मिली बाकी 4 शव कमरे में पड़े मिले। पुलिस के मुताविक यह मामला प्रथम दृस्टिया आत्महत्या का लगता है। आशंका जताई जा रही है की पत्नी व बच्चों को मारने के बाद युवक ने फांसी लगा ली। मौके पर एसपी समेत अन्य अधिकारी पहुंचकर जांच कर रहे हैं।उनके घर में एक सुसाइड नोट भी मिला है। पड़ोसियो के मुताविक मृतक पहले मोबाइल का काम था और बाद में एक गैराज का।

एसपी बाराबंकी के मुताबिक मौके पर फ़ोरेंसिक टीम मौजूद है. परिवार में पिता ने फंदे से लटक कर आत्महत्या की है. जबकि बाकी परिवार के सदस्यों को कैसे मारा गया है, ये पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद पता चल पाएगा.

इस घटना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार को घेरा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ” बाराबंकी से एक परिवार के पाँच लोगों के अलावा उप्र के अन्य शहरों से भी आत्महत्याओं की दुखद ख़बरें आ रही हैं। भाजपा सरकार से अपेक्षा है कि तत्काल लोगों के खाने और कमाने का इंतज़ाम करे। सबसे पहले प्रदेश में भूख से लोगों का मरना रुकना चाहिए।”