भारत ने न्यू जीलैंड को 6 विकेट से हराया

भारत और न्यू जीलैंड के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने न्यू जीलैंड को 6 विकेट से हराया। बतादें कि 203 रन का पीछा करते हुए भतार ने 19.0 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 204 रन बनाकर जित लिया। इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. लोकेश राहुल ने 27 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्कों की सहायता से 56 रन बनाए.

न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 204 रनों का लक्ष्य

भारत ने गंवाया अपना दूसरा विकेट। इश सोढ़ी की गेंद पर 56 रन बनाकर आउट हुए केएल राहुल। राहुल ने 27 गेंद पर ठोके 56 रन, इस दौरान उन्होंने चार चौके और तीन छक्के जड़े। विराट का साथ देने क्रीज पर श्रेयस अय्यर आए हैं।

भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 203 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 204 रनों का लक्ष्य दिया. न्यूजीलैंड की टीम के कोलिन मुनरो ने सबसे ज्यादा 59 रन, रॉस टेलर ने 54 रन, कप्तान केन विलियमसन ने 51 रनों की पारी खेली.

भारत और न्यू जीलैंड के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज

भारत और न्यू जीलैंड के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया। यह मैच ऑकलैंड में खेला जा रहा है।

भारत की टीम : रोहित शर्मा, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह

न्यू जीलैंड की टीम : केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, टिम सिफर्ट (विकेटकीपर), रॉस टेलर, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, हामिश बेनेट और ब्लेयर टिकनर