शाहीन बाग आंदोलन के पीछे आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी है : प्रकाश जावेड़कर

प्रकाश जावेड़कर ने प्रेस कांफ्रेंस कर अरविन्द केजरीवाल और मनीष शिशोदिया ने हमला बोला। उन्होंने कहा कि अरविन्द केजरीवाल और मनीष शिशोदिया ने जो बोला है उससे साफ हो गया कि शाहीन बाग में आंदोलन आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की मिलीभगत से चल रहा है।

प्रकाश जावेड़कर ने कहा कि जिसने दिल्ली में दंगा भड़काया लोगों की संपत्ति जलाई उसे आम आदमी पार्टी टिकट देती है। लोगों में गलतफहमी पैदा करके और भ्रमित करके ये आंदोलन चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वहां नारे लग रहे हैं जिन्ना वाली आजादी… अब आपको ये फैसला करना पड़ेगा कि आपको जिन्ना वाली आजादी चाहिए या भारत माता की जय।

प्रकाश जावेड़कर ने आगे कहा कि बच्चों के दिमाग में भी जहर भरा जा रहा है। एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि मोदी और अमित शाह को मार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत तेरे टुकड़े होंगे के नारे लगाने वालों के साथ आम आदमी पार्टी और कांग्रेस खड़े हैं। इससे जनता को तकलीफ पहुंच रही है। धार्मिक प्रताड़ना के शिकार शरणार्थियों के प्रति आम आदमी पार्टी को थोड़ी भी सहानुभूति नहीं है।

प्रकाश जावेड़कर ने आगे कहा कि केजरीवाल टीवी डिबेट में कहते हैं कि बाहर से आए शरणार्थियों की वजह से देश में बवाल कराया जा रहा है, शरणार्थियों के प्रति इनके मन में जरा भी सहानुभूति नहीं है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश में इन लोगों पर बहुत ही अत्याचार हुआ और ये लोग वहां से भाग कर आए। इनके लिए देश में नागरिकता कानून लाया गया।

प्रकाश जावेड़कर ने आगे कहा कि केजरीवाल ने टाउन हॉल में कहा कि CAA की वजह से करोड़ों लोगों की नागरिकता जाएगी। मुझे कल ताज्‍जुब हुआ कि इमरान खान ने भी यही बयान दिया है। दोनों के बयान अक्सर एक समान होते हैं। दिल्ली इस बार ये सवाल पूछ रही है।

उन्होंने कहा कि मैं बता दूं कि CAA से किसी की भी नागरिकता नहीं जाएगी। ये कानून सिर्फ उन लोगों के लिए है जो पाकिस्तान, बांग्लादेश से आए हैं। उन्होंने कहा कि ये NRC को CAA से जोड़ कर कहते हैं। लेकिन, NRC तो सिर्फ असम में लागू है और NRC तो कांग्रेस लाई थी हम तो लाए भी नहीं है।