कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों ने पूरे मानसून सत्र के बहिष्कार का ऐलान किया

कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों ने पूरे मानसून सत्र के बहिष्कार का ऐलान किया कांग्रेस समेत कई राज्यसभा सदस्यों ने आज राज्यसभा का वॉकआउट कर दिया है। वॉकआउट करने वाली पार्टियों में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), आम आदमी पार्टी (आप), वामदल, आरजेडी, टीआरएस , डीएमके, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), और बीएसपी शामिल हैं।

समाजवादी पार्टी के सांसद राम गोपाल यादव ने कहा कि मैंने न केवल सांसदों की सदन वापसी की मांग की बल्कि मैंने विपक्ष की तरफ से माफी भी मांगी। लेकिन मेरी माफी के बदले कोई रिस्पांस नहीं दिया गया इससे मुझे बहुत कष्ट हुआ। इसलिए मैं और मेरी पूरी पार्टी संसद के इस पूरे सत्र का बहिष्कार करती है।

बतादें कि कृषि बिल पास होते समय इन सांसदों ने खूब हंगामा किया था। इसके अलावां इन्होने राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश के साथ अभद्रता भी की थी। जिसके बाद कल राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने TMC डेरेक ओ’ब्रायन और डोला सेन, AAP संजय सिंह, INC राजीव सातव, रिपुन बोरा और सैयद नासिर हुसैन, CPI (M) के.के.रागेश और एलामरम करीम को एक सप्ताह के लिए सदन से निलंबित कर दिया था। तभी से ये सभी 8 सांसद सदन में उनके निलंबन के खिलाफ संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।