उत्तर प्रदेश में बनेगी दुनिया की सबसे खुबसूरत फिल्मसिटी मुखयमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की फिल्म जगत के दिग्गजों से मुलाकात

उत्तर प्रदेश के मुखयमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतमबुद्धनगर में दुनिया की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने के एलान किया है। यह फिल्म सिटी यमुना एक्सप्रेसवे अथॉरिटी की 1000 एकड़ जमीन पर बनेगी। यंहा पर सभी प्रकार की सुविधाएँ दी जाएँगी। योगी आदित्यनाथ ने कहा इस फिल्म सिटी में शूटिंग सम्बंधित सभी प्रकार की सहुलियत दी जाएगी। इसके अलावां हम यंहा पर बनने वाली फिल्मों पर टैक्स छूट की सुविधा पर भी विचार कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज फिल्म जगत के दिग्गजों से मुलाकात की। आज की मुलाकात में अनुपम खेर, परेश रावल, उदित नारायण, नितिन देसाई, कैलाश खेर, अनूप जलोटा, अशोक पंडित और सतीश कौशिक सहित कई लोग उपस्थित रहे। इस मुलाकात में योगी आदित्यनाथ ने फिल्म जगत के लोगों को सभी प्रकार के सहयोग का भरोसा दिया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस फिल्म सिटी में ऐसी व्यवस्था होगी जिससे कि किसी भी काम के लिए बहार जाने की जरुरत न पड़े।

फिल्म जगत के दिग्गजों से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के फिल्म जगत से जुड़े डायरेक्टर और फिल्म प्रोड्यूसर, आप सभी का इस फील्ड में लम्बा अनुभव है, आप सभी शॉर्ट नोटिस पर उत्तर प्रदेश आए हैं, इसके लिए मैं अपनी पूरी टीम की तरफ से आप सभी का हृदय से अभिनंदन करता हूं आपकी बातें सुनकर मुझे, आप सबके अंदर उत्साह और उमंग देखने को मिला। यह मेरे अंतःकरण को प्रफुल्लित करने वाला क्षण है कि शासन की किसी घोषणा को उस फील्ड से जुड़े हुए लोग अंतःकरण से स्वीकार कर रहे हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिस शकुंतला पुत्र भरत के नाम पर देश का नाम भारत पड़ा, उसी हस्तिनापुर के आस-पास का क्षेत्र है, जहां हमने फिल्मसिटी को प्रस्तावित किया है। यमुना अथॉरिटी की ओर से उसके लिए प्रजेंटेशन भी प्रस्तुत किया गया है। जहां पर यह फिल्मसिटी हम प्रस्तावित कर रहे हैं, यह भारत की पहचान का प्रतीक बनेगा। यह गंगा-यमुना के बीच का भूभाग है। यमुना जी के पैरलल यमुना एक्सप्रेस-वे का निर्माण दिल्ली को आगरा से जोड़ने के लिए किया गया है, उसके बीच यह पूरा क्षेत्र पड़ता है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम भारतीय दृष्टिकोण, सभ्यता और संस्कृति को पूरे देश में गौरव और मर्यादा के साथ पहुंचा सकें, इस भाव को लेकर इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाने की आवश्यकता है। मैं आपको इस बात के लिए विश्वास के साथ कह सकता हूं कि आपको बेहतर कनेक्टिविटी प्राप्त होगी। कनेक्टिविटी के साथ-साथ हमने इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए भी बहुत कुछ किया है। मेट्रो की फोर-लेन कनेक्टिविटी तो है ही साथ ही मेट्रो की अन्य जो भी आधुनिक सुविधाएं होंगी उन सबके साथ हम इसको जोड़ने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम फिल्मसिटी के साथ-साथ एक इलेक्ट्रॉनिक सिटी और फाइनेंशियल सिटी भी प्रस्तावित करने जा रहे हैं। जिससे हर प्रकार की आर्थिक और वित्तीय गतिविधियों का संचालन भी वहां से हो सके। इसको लेकर हम बहुत तीव्र गति से अपने कार्यक्रम को आगे बढ़ा रहे हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब संस्कृति व रंगकर्म की बात होती है तो भगवान श्रीकृष्ण का ध्यान आता है। फिल्मसिटी का जो प्रस्तावित स्थल है, मथुरा से एकदम सटा हुआ है। यह क्षेत्र भारत की पौराणिक, आध्यात्मिक, वैदिक और अन्य सभी परम्पराओं को हमारे साथ जोड़ने का कार्य करता है। जब रामायण, महाभारत, चाणक्य जैसे अच्छे धारावाहिक बनते हैं, अच्छी फिल्में बनती हैं, तब लोगों को अपनी सभ्यता, अपनी संस्कृति की जानकारी होने लगती है, परिवारों का माहौल बदल गया।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारतीय सिनेमा को एक नया मंच मिले, यह समय की आवश्यकता है। इसमें प्रदेश सरकार पूरा सहयोग करेगी। हमारे मन में भारतीयता होनी चाहिए, हमें कहीं भी इसको अपने से इतर नहीं रखना। इस भाव के साथ हम कार्य करेंगे तो उत्तर प्रदेश सरकार इसमें भरपूर सहयोग करेगी।
उत्तर प्रदेश अपार सम्भावना वाला प्रदेश है। प्रदेश में प्रकृति और परमात्मा की असीम कृपा है। जो भी यहां पर कार्य करेगा, वह इन सबके साथ स्वतः स्फूर्त भाव से जुड़ता हुआ दिखाई देगा। मैं आप सभी को हृदय से धन्यवाद देता हूं।