कमलनाथ 16 मार्च को सदन में बहुमत साबित करें : राज्यपाल

मध्य प्रदेश के राजनितिक उठापटक के बीच राज्यपाल लालजी टंडन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को विधानसभा पटल पर बहुमत साबित करने को कहा। उन्होंने आधीरात को पत्र लिख कर मुख्यमंत्री कमलनाथ को विधानसभा पटल पर 16 मार्च को सदन में बहुमत साबित करने को कहा के निर्देश दिए हैं. इससे मध्यप्रदेश में सियासत अब चार्म पर आ चुकी है।

राज्यपाल लालजी टंडन ने अपने पत्र में लिखा है कि मुझे जानकारी मिली है कि 22 विधायकों ने मध्य प्रदेश विधानसभा स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. उन्होंने इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया को भी इसकी जानकारी दी है. मैंने इस बावत मीडिया कवरेज को भी देखा है.” इससे प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि कमलनाथ की सरकार ने सदन का विश्वास खो दिया है और ये सरकार अब अल्पमत में आ गयी है. राज्यपाल ने आगे लिखा है कि इस स्थिति को देखते हुए सीएम कमलनाथ 16 मार्च को सदन में बहुमत साबित करें.

बतादें कि मध्यप्रदेश में 16 मार्च से बजट सत्र शुरू हो रहा है जिसे देखते हुए उन्होंने कहा कि उनके अभिभाषण के तुरंत बाद कमलनाथ सरकार को सदन में विश्वास मत पर मतदान कराया जाय। उन्होंने आगे किखा है की विश्वास मत वोट के बंटवारे के आधार पर बटन दबाकर होगा और इस पूरी प्रक्रिया की रिकॉर्डिंग विधानसभा द्वारा स्वतंत्र व्यक्तियों से कराई जाएगी. उन्होंने किखा है कि आप की सरकार अब अल्पमत में है और हरहाल में आप अपना बहुमत 16 मार्च को सदन में साबित करें।

बतादें कि कई दिनों से राज्य में राजनितिक हलचल जारी है। 10 मार्च को जबसे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से स्तीफा दिया और वो बीजेपी में शामिल हुए हैं। जिसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक 22 विधायकों ने स्तीफा दे दिया और वे सारे विधायक बेंगलुरु में हैं.