गृह मंत्रालय ने फोन टैपिंग मामले में राजस्थान के मुख्य सचिव से मांगी रिपोर्ट

एएनआई के मुताबिक, गृह मंत्रालय ने राजस्थान में कथित तौर पर नेताओं की फोन टैपिंग मामले में राज्य के मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी है। भारतीय जनता पार्टी ने इसे प्राइवेसी का हनन बताया था। ऑडिओ क्लिप्स की जाँच राजस्थान की पुलिस करवा रही है। कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि राजस्थान की सरकार को गिराने के लिए खरीद फरोख्त का ऑडिओ है। बातचीत लगभग 30 विधायकों को लेकर है जिसमें भंवर लाल शर्मा और संजय जैन एक दूसरे से बात कर रहे हैं।

बतादें कि राजस्थान में सियासी घमासान में कांग्रेस की और से कुछ फोन क्लिप्स के जरिये बीजेपी के केंद्रीय मंत्री पर खरीद फरोख्त का आरोप लगाए जाने के बाद आज बीजेपी ने राजस्थान फोन टैपिंग कांड की जाँच सीबीआई से कराने की मांग की बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राजस्थान के सियासी प्रकरण में फोन टैपिंग की सीबीआई जांच की मांग की।

बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्य सरकार से पूछा- कि क्या फ़ोन टैपिंग स्टैंडर्ड प्रोसेसर अपनाया गया ? क्या एसओपी फॉलो हुआ, फोन टेपिंग इत्यादि किया गया? क्या सभी राजनीतिक पार्टी के सभी लोगों के साथ इस प्रकार का व्यवहार किया जा रहा है? क्या राजस्थान में परोक्ष रूप से आपातकाल नहीं लगाया जा रहा? क्या कांग्रेस सरकार ने स्वयं को विपरीत परिस्थितियों में पाकर अपनी सरकार को येनकेन प्रकारेण बचाने के लिये कानून को ताक पर नहीं रखा ?