दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दूसरे देश की राजधानियों में 24 घंटे पानी मिलता है वैसा ही अब दिल्ली में करेंगे

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि दूसरे देश की राजधानियों में 24 घंटे पानी मिलता है वैसा ही अब दिल्ली में करेंगे। दिल्ली में 24 घंटे पर्याप्त प्रेशर से पानी देंगे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में हमें पानी की बूंद बूंद बचानी है इसलिए हम पानी के मैनेजमेंट और अकांटेविलिटी के लिए कंसल्टेंसी हायर कर रहे है, जो हमें बताएगी कि कैसे पानी बचाया जाए और नई तकनीकों के जरिए हर व्यक्ति तक 24 घंटे पानी पहुंचाना सुनिश्चित किया जा सके।

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों के साथ हाल ही में हुई बैठक में हमने निर्णय लिया कि हर घर में 24घंटे पानी पहुंचे इसके लिए एक सलाहकार नियुक्त किया जाएगा,नियुक्ती की कार्रवाई शुरू हो गई है। सलाहकार हमें सुझाव देगा कि हर घर में 24घंटे पानी पहुंचाने के लिए क्या-क्या करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हम राष्ट्रीय राजधानी में पानी की उपलब्धता बढ़ाने के लिए विभिन्न राज्यों की सरकार से जैसे यूपी, उत्तराखंड,हिमाचल प्रदेश और अन्य राज्यों की सरकार से बातचीत कर रहे हैं ताकि दिल्ली में और पानी मिल सकें।