रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बंगाल में लोकतंत्र नहीं है

केंद्रीय कैबिनेट मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि बंगाल में आज लोकतांत्रिक विरोध दर्ज करने के खिलाफ जिस तरह से वहां की सरकार का तानाशाही रूप सामने आया है उसकी हम बहुत की भर्त्सना करते हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल में लोकतंत्र नहीं है। वहां जो भी विरोध करता है उसको या तो केस में फंसाते हैं या फिर शासन द्वारा तंग किया जाता है या फिर हत्या की स्थिति भी आ जाती है।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पार्टी द्वारा बताया गया कि अब तक 115 भाजपा कायकर्ता बंगाल में राजनीतिक हिंसा का शिकार हुए हैं जिसमें पुलिस द्वारा कोई प्रमाणिक कार्रवाई नहीं हुई। आज के मार्च में लगभग एक लाख लोग थे। हमारे तकरीबन 1500 कार्यकर्ता इसमें घायल हुए हैं। भाजपा इस बर्बरतापूर्ण आचरण की भर्त्सना करती है। हम बहुत ही विनम्रता से ये कहना चाहते हैं ममता जी और TMC को कि अगर आपको लगता है कि लाठी से और पुलिसिया दमन से आप भाजपा के विस्तार को बंगाल में रोक लेंगी तो आप इसमें सफल नहीं होंगी।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और ममता जी की राजनीतिक जमीन खिसक रही है। इसका प्रमाण पिछला लोकसभा का चुनाव है, जहां भाजपा ने 18 सीटें प्राप्त की। बंगाल की जमीनी हकीकत ये बताती है कि अगला विधानसभा का चुनाव जब भी होगा, तो भाजपा की सरकार बंगाल में बनना तय है। उन्होंने कहा कि बंगाल के लोगों को हम आश्वस्त करना चाहते हैं कि बंगाल में बदलाव के लिए भाजपा सतत् तैयार रहेगी। जनता की परेशानियों पर शांतिपूर्ण तरीके से लोकतांत्रिक आवाज उठाती रहेगी। बंगाल में बदलाव भाजपा करेगी।

बतादें कि बंगाल में आज बीजेपी कार्यकर्ताओं की कथित हत्याओं को लेकर कोलकाता में बीजेपी कार्यकर्ता ‘नबन्ना चलो’ आंदोलन में विरोध प्रदर्शन किया। राज्य में बीजेपी नेताओं की कथित हत्याओं को लेकर हावड़ा में नबन्ना चलो आंदोलन के तहत विरोध प्रदर्शन कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया।