राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश ने निलंबन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे सांसदों से मुलाकात की जानिए क्यों

राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश ने आज सुबह सुबह जाकर कल राज्यसभा से निलंबित किए गए 8 सांसदों से मुलाकात की। उप सभापति हरिवंश सभी सांसदों के लिए चाय नास्ता लेकर पहुंचे। सभी को नास्ता कराया और चाय भी पिलाई। सभी सांसद गांधी प्रतिमा के सामने निलंबन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके इस कदम को लोकतंत्र के लिया एक अच्छा कदम माना जा सकता है। उन्होंने यह आज साबित किया है कि वे एक अच्छे उप सभापति जो अपने साथ अभद्रता करने वालों के साथ भी कोई भेद भाव नहीं करते

संसद परिसर में निलंबन के विरोध में प्रदर्शन कर रहे सांसदों को चाय पिलाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश जी के उदार हृदय और विनम्रता की ट्वीट कर प्रशंसा की। उन्होंने कहा सदियों से बिहार की महान धरती हमें लोकतंत्र के मूल्यों को सिखा रही है। बिहार से सांसद और राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश जी का प्रेरणादायक और राजनेता जैसा आचरण हर लोकतंत्र प्रेमी को गौरवान्वित करेगा .

हर किसी ने देखा कि दो दिन पहले लोकतंत्र के मंदिर में उनको किस प्रकार अपमानित किया गया, उन पर हमला किया गया और फिर वही लोग उनके खिलाफ धरने पर भी बैठ गए। लेकिन आपको आनंद होगा कि आज हरिवंश जी ने उन्हीं लोगों को सवेरे-सवेरे अपने घर से चाय ले जाकर पिलाई। यह हरिवंश जी की उदारता और महानता को दर्शाता है। लोकतंत्र के लिए इससे खूबसूरत संदेश और क्या हो सकता है। मैं उन्हें इसके लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

बतादें कि कृषि बिल पास होते समय इन सांसदों ने खूब हंगामा किया था। इसके अलावां इन्होने राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश के साथ अभद्रता भी की थी। जिसके बाद कल राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने TMC डेरेक ओ’ब्रायन और डोला सेन, AAP संजय सिंह, INC राजीव सातव, रिपुन बोरा और सैयद नासिर हुसैन, CPI (M) के.के.रागेश और एलामरम करीम को एक सप्ताह के लिए सदन से निलंबित कर दिया था। तभी से ये सभी 8 सांसद सदन में उनके निलंबन के खिलाफ संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।