एनडीटीवी का 29.18 % हिस्सा अदाणी ग्रुप ने खरीदा

मीडिया कंपनी एनडीटीवी का 29.18 % हिस्सा भारत के सबसे अमीर शख्स गौतम अदाणी के अदाणी ग्रुप ने खरीद लिया है। अडानी ग्रुप ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज़ एनएसई को इसके बारे में जानकारी दी है। मीडिया कंपनी एनडीटीवी में यह गौतम अडानी का बड़ा इन्वेस्टमेंट है।

मीडिया कंपनी एनडीटीवी में अडानी ग्रुप ने अप्रत्यक्ष रूप से पैसा लगाया है। अडानी ग्रुप की ओर से एक्सचेंज को जो जानकारी दी गई है उसके मुताबिक अदाणी एंटरप्राइजेज की सब्सिडियरी एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड ने विश्वप्रधान कॉमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड यानी वीसीपीएल में 100 फ़ीसदी यानी पूरा हिस्सा ख़रीद लिया है।

एनडीटीवी का 29.18 % हिस्सा अदाणी ग्रुप ने खरीदा . अदाणी ग्रुप की ओर से एक्सचेंज को बताया गया है कि उसने वीसीपीएल को 114 करोड़ रुपये में ख़रीदा है। वीसीपीएल के पास एनडीटीवी की एक प्रमोटर ग्रुप कंपनी आरआरपीआर होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड के पास 29.18 फ़ीसदी इक्विटी शेयर थे। जिसको पूरे शेयर को अब अडानी ग्रुप ने खरीद लिया है।

इसको लेकर NDTV की ओर से एक बयान जारी कर कहा गया है कि :” VCPL द्वारा अधिकारों का यह प्रयोग NDTV के संस्थापकों के किसी इनपुट, बातचीत अथवा सहमति के बिना किया गया है, और NDTV के संस्थापकों को भी NDTV की ही तरह अधिकारों के इस प्रयोग की जानकारी आज ही मिली है. ” बयान में आगे कहा गया है कि “NDTV ने अपने मूल काम, यानी अपनी पत्रकारिता से कभी कोई समझौता नहीं किया है. हम आज भी उसी पत्रकारिता के साथ गर्व से खड़े हैं.”

खबरों के लिए राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज पर जाये और राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज के ट्विटर हैंडल को भी फॉलो करें।