योगी सरकार ने एंटी नरकोटिक्स टास्क फ़ोर्स का गठन किया

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश से की तस्करी को खत्म करने के लिए एंटी नरकोटिक्स टास्क फ़ोर्स का गठन किया। यह पूरे प्रदेश में मादक पदार्थों की तस्करी को रोकेगी। जब से एंटी नरकोटिक्स टास्क फ़ोर्स का गठन किया है तभी से पूरे प्रदेश में मादक पदार्थ के तस्करों के खिलाफ अभियान जारी हैं। इस अभियान के तहत पिछले 2 दिनों में ही 720 मुक़दमे लिखे गए हैं जबकि 800 से अधिक लोगों की गिरफ़्तारी की गई है।

एडीजी एलओ यूपी प्रशांत कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मादक पदार्थों के दुरुपयोग एवं तस्करी के सम्पूर्ण उन्मूलन हेतु एक एंटी नरकोटिक्स टास्क फ़ोर्स का गठन किया गया है, जिस हेतु प्रदेश को तीन रीजन में विभाजित किया गया है एवं पुलिस मुख्यालय से इसका अनुश्रवण किया जायेगा।

एडीजी एलओ यूपी प्रशांत कुमार ने कहा कि मादक पदार्थों के उपयोग को रोकने के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं। शासन ने एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का गठन किया है। 2 दिनों में 720 मुकदमें दर्ज किए गए हैं, इसमें 800 लोगों की गिरफ्तारी हुई हैं। 6 करोड़ से अधिक के मादक पदार्थ ज़ब्त किए हैं। अवैध शराब की विक्री को भी हम रोकने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नशा, अवैध शराब और गौ वंश तस्करों के खिलाफ हम सख्त कार्यवाही करेंगे।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एंटी नरकोटिक्स टास्क फ़ोर्स का गठन किया है। यह प्रदेश से नशे के कारोबार को ख़त्म करने के लिए एक बड़ा कदम है। प्रदेश में नशे का कारोबार बढ़ने पर हमारी युवा पीढ़ी सबसे पहले प्रभावित होती है। मादक पदार्थों की आसानी से उपलब्धता होने पर लोग अधिक नशा करने लगते हैं। और उनके परिवार तबाह हो जाते हैं।

नशा हमारे समाज को बर्बाद करता है। नशे की लत के कारण प्रदेश में क्राइम भी बढ़ता है। इसीलिए अगर समाज को बचाना है तो प्रदेश से नशे के बिजनेस को ख़त्म करना ही होगा। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश से नशा मुक्त करने के लिए इस टास्क फ़ोर्स गठन करना एक महत्वपूर्ण कदम है।

खबरों के लिए राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज पर जाये और राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज के ट्विटर हैंडल को भी फॉलो करें।