कांग्रेस नेता की ‘राष्ट्रपत्नी’ वाले बयान पर सोनिया गांधी ने स्मृति ईरानी से कहा Don’t talk to me

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को बुधवार की कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति की जगह ‘राष्ट्रपत्नी’ कह दिया था जिसको लेकर आज भारतीय जनता पार्टी की महिला सांसदों ने लोकसभा में जमकर हंगामा किया। और इस मामले को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी की मांग की अध्यक्ष सोनिया गांधी सदन में दूसरी तरफ मौजूद भारतीय जनता पार्टी सांसद रमा देवी के पास जाकर यह बता रही थीं कि अधीर रंजन चौधरी माफी मांग चुके हैं, सूत्रों के अनुसार तभी वहां केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहुंच गईं और उन्होंने सोनिया गाँधी से बात करने की कोशिश की उस समय सोनिया गांधी ने स्मृति ईरानी से कहा, “मुझसे बात मत कीजिए…”

सोनिया गाँधी के इस बयान को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ANI से बात करते हुए कहा कि हमारे कुछ लोकसभा सांसदों को खतरा महसूस हुआ जब सोनिया गांधी हमारी वरिष्ठ नेता रमा देवी के पास यह जानने के लिए आईं कि क्या हो रहा था, इस दौरान हमारा एक सदस्य वहां पहुंचा और उन्होंने (सोनिया गांधी) कहा “आप मुझसे बात मत करो” अधीर कह रहे हैं कि मैं माफी नहीं मांगूंगा और सोनिया गांधी कह रही हैं कि वह पहले ही माफी मांग चुके हैं। आप देश को गुमराह कर रही हैं। मुझे लगता है कि कांग्रेस पार्टी को ये सब बंद करके राष्ट्रपति और पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राष्ट्रपति देश का सर्वोच्च पद है। राष्ट्रपति किसी दल के नहीं होते, पूरे देश के होते हैं। कांग्रेस नेता ने जिस मानसिकता का परिचय दिया है वो क्षमा के लायक नहीं है। उन्होंने राष्ट्रपति का अपमान किया। ये सर्वोच्च पद पर बैठी एक बहन का अपमान है, नारी शक्ति का अपमान है।

इसको लेकर उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि भारत के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद पर आदिवासी समाज की पहली महिला के रूप में द्रौपदी मुर्मू जी का शानदार निर्वाचन बहुत लोगों को पसंद नहीं। इसी क्रम में लोकसभा में कांग्रेस के नेता श्री अधीर रंजन चौधरी द्वारा उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करना अति-दुःखद, शर्मनाक व अति-निन्दनीय। अर्थात इनके द्वारा माननीया राष्ट्रपति जी को टीवी पर ’राष्ट्रपत्नी’ कहने का विरोध करते हुए संसद की कार्यवाही भी आज बाधित हुई है। उचित होगा कि कांग्रेस पार्टी भी इसके लिए देश से माफी माँगे तथा अपनी जातिवादी मानसिकता का परित्याग करे।