इंदिरा जय सिंह पर भड़की निर्भया मां आशा देवी बोली इन लोगों के कारण ही नहीं मिलता पीड़ितों इंसाफ

इंदिरा जय सिंह की दोषियों को माफ़ करने वाली अपील पर भड़की निर्भया मां आशा देवी बोली इंदिरा जयसिंह को इस तरह का सुझाव देने की हिम्मत कैसे हुई. वे सुप्रीम कोर्ट में हम से कई बार मिलीं, लेकिन कभी हाल-चाल तक नहीं पूछा और आज वो दोषियों को माफ़ करने की बात क्र रही हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे लोग बलात्कारियों को सपोर्ट कर अपनी रोजी रोटी चलाते हैं, जिसके कारण पीड़ितों को इंसाफ नहीं मिलता।

दोषियों की वकील इंदिरा जयसिंह की निर्भया की मां से अपील: दोषियों को करें माफ

निर्भया गैंगरेप के दोषियों को एक फरवरी को सुबह 6 बजे फांसी जाएगी लेकिन इसी बिच दोषियों के वकील इंदिरा जयसिंह ने निर्भया की मां आशा देवी से सोनिया गाँधी की तरह दोषियों को माफ़ करने की गुजारिस की है।

इंदिरा जयसिंह ने अपने ट्विटर पर लिखा- जबकि मैं आशा देवी के दर्द से पूरी तरह वाकिफ हूं, मैं आग्रह करती हूं कि वे सोनिया गांधी के उदाहरण को फॉलो करें, जिन्होंने नलिनी को माफ कर दिया और कहा कि वह उसके लिए मौत की सजा नहीं चाहती। हम आपके साथ हैं लेकिन मौत की सजा के खिलाफ हैं।’

बतादें कि राष्ट्रपति ने निर्भया सामूहिक दुष्कर्म केस के दोषी मुकेश की दया याचिका खारिज कर दी है। अब दोषी मुकेश के सभी कानूनी विकल्प खत्म अब उसकी फांसी होनी तय हो गई है।

इससे पहले दिल्ली सरकार ने निर्भया गैंगरेप और मर्डर केस के दोषी मुकेश की दया याचिका को ख़ारिज कर गृहमंत्रालय को भेज दिया था, जिसके बाद आज केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उसे राष्ट्रपति के पास भेज कर दया याचिका को खारिज करने की सिफारिश थी उसी को मानते हुए राष्ट्रपति ने दोषी मुकेश की दया याचिका को ख़ारिज कर दिया।