मनीष सिसोदिया के घर CBI छापेमारी को लेकर जानिए किसने क्या कहा

दिल्ली में नई आबकारी नीति मामले में CBI ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर समेत 7 राज्यों में 21 जगहों पर तलाशी छापे मारी की है। इस मामले को लेकर दिल्ली में राजनीति गर्म हो गई है। भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच आरोप प्रत्यारोप शुरू हो गया है। मनीष सिसोदिया के घर CBI छापेमारी को लेकर जानिए किसने क्या कहा ।

मनीष सिसोदिया के घर CBI छापेमारी को लेकर जानिए किसने क्या कहा

इस मामले को लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि “जबसे मनीष सिसोदिया पर CBI की रेड पड़ी है, तबसे AAP के नेता बौखला गए हैं। शराब माफियाओं से सांठ गांठ कर के सिसोदिया ने दिल्ली के राजस्व में लगाया करोड़ों का चूना लगाया है। उन्होंने कहा कि जब से नई आबकारी नीति लागू हुई है तबसे केजरीवाल के सानिध्य में शराब माफियाओं के साथ मिली भगत कर सिसोदिया पैसे बनाते रहे और जब सीबीआई ने जांच शुरु की तो अपनी पोल खुलने के डर से तरह-तरह की बातें करने लगे हैं।

आदेश गुप्ता ने कहा कि नई आबकारी नीति को फायदे की नीति बताने वाले सिसोदिया 16 नवंबर 2021 को जब नई आबकारी नीति लागू हुई तब से इस नीति की तारीफों के पुल बांधे जा रहे थे, लेकिन नौ महीनों बाद 6 अगस्त को सिसोदिया का सुर बदल गया और वे कहने लगे कि इस नीति से दिल्ली के राजस्व को घाटा हुआ। उन्होंने कहा कि 144 करोड़ रुपये शराब माफियाओं के माफ करना, शराब बोतलों की मूल्य दरें कम करना और शराब माफियाओं के साथ मिली भगत कर करोड़ों रुपये का घोटाला करने का नतीजा है कि दिल्ली के राजस्व में अचानक कमी आ गई।

आदेश गुप्ता ने कहा कि आने वाली पीढ़ियां याद रखेंगी कि जब पूरा देश एकजुट होकर कोरोना की महामारी से लड़ रहा था, उस समय दिल्ली में एक ऐसा मुख्यमंत्री भी था जो अपनी जेबे भरने के लिए दिल्ली को शराब नगरी बनाने में जुटा हुआ था।

दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि दोस्तवाद तो अरविंद और मनीष के बीच है। सिसोदिया ग़लत तरीक़े से शराब की नई इक्साइज़ पॉलिसी से केजरीवाल और पार्टी के लिए पैसा बनाता है और फिर केजरीवाल इस अवैध पॉलिसी का बचाव आनन फ़ानन में बुलायी कैबिनेट और मीडिया में करते हैं।
पर अब ये दोस्तवाद ज़्यादा दिन नहीं चलेगा।

दिल्ली बीजेपी के संसद प्रवेश साहिब सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि केजरीवाल एक सफल मुख्यमंत्री तो साबित नहीं हो पाए, पर सही भविष्यवाणी करने वाले एक सफल एस्ट्रोलॉजर ज़रूर साबित हो गए हैं। उन्होंने कहा कि चीका पब चलाने वाले दिनेश ही आबकारी नीति में किए गए भ्रष्टाचार का कैश वसूलने का काम करता था। उसके पब से ही मनीष सिसोदिया पैसों और सभी लेन-देन का काम करते थे।

प्रवेश साहिब सिंह ने कहा कि जब से सीबीआई की जांच नई आबकारी नीति के खिलाफ शुरू हुई है तब से दिनेश अरोड़ा देश छोड़कर फरार है और साथ ही उसने इंस्टाग्राम पर जो मनीष सिसोदिया के साथ फोटो लगाई है वह भी डिलीट कर चुका है। आखिर रात को चीका पब में मनीष सिसोदिया क्या करने जाते थे? साथ ही सीबीआई की जांच जब शुरू हुई तो फोटो डिलीट करने की नौबत क्यों आ गई?

इन आरोपों के जबाब में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि Delhi और Punjab की जीत के बाद अरविन्द केजरीवाल की लोकप्रियता पूरे देश में फैल रही है। देशभर से लोग उनके भारत को No 1 राष्ट्र बनाने के मिशन से जुड़ रहे हैं। इसीलिए Modi को रातभर एक ही चिंता रहती है कैसे केजरीवाल को रोका जाए? PM Modi, अब CM Kejriwal रुकने वाले नहीं।

सांसद संजय सिंह ने कहा कि शराब नीति मुद्दा होती तो Gujarat में BJP नेताओं द्वारा ज़हरीली शराब बनाने पर जांच होती। क्या इनके ख़िलाफ़ CBI जांच हुई? इनका मक़सद अरविन्द केजरीवाल और उनके ‘शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल’ को रोकना है। Modi जी, छोटी सोच से बाहर आइए। अब केजरीवाल जी रुकने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि Delhi का ‘शिक्षा और स्वास्थ्य Model’ पूरी दुनिया में लोकप्रिय हो रहा है जिसे इन्हें हर हाल में रोकना है। अगर देश में ऐसी छोटी सोच के प्रधानमंत्री हैं जो ‘शिक्षा और स्वास्थ्य’ पर काम ना करने दें तो वो देश को क्या आगे लेकर जाएंगे।

राघव चड्ढा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि जब से AAP ने Punjab में Govt बनाई है तब से पूरे देश में Kejriwal Wave फैल गई है। Kashmir से Kanyakumari तक, Guwahati से Gujarat तक लोग “Kejriwal Model of Governance” के बारे में बात कर रहे हैं। 135 Cr लोग अपने दिल में केजरीवाल जी को बसा रहे हैं।

पहले ये कहा जाता था कि “Modi v/s Who?” Punjab की जीत के बाद देश के लोग कहने लगे हैं: “Modi v/s Kejriwal” अरविन्द केजरीवाल जी को मिल रहे जनसमर्थन और उनकी लोकप्रियता को देख मोदी जी घबरा गए हैं और उन्होंने CBI को हमारे नेताओं पर छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि इनका मक़सद केजरीवाल को ख़त्म करना है! ये इत्तिफ़ाक़ नहीं कि USA के सबसे बड़े अख़बार NYT में मनीष सिसोदिया की Photo छपी और शिक्षा क्रांति की तारीफ़ हुई, अगले दिन ही CBI की RAID हुई। PM Modi ने NYT में ये ख़बर पढ़ी होगी तो उन्हें बहुत पीड़ा हुई होगी। BJP केजरीवाल की भारत को No.1 देश बनाने की मुहिम को रोकना चाहती है। केजरीवाल उस लहर का नाम है जिसे CBI-ED, Delhi Police रोक नहीं पाएंगी। केजरीवाल तभी चैन की सांस लेंगे जब वो भारत को No 1 देश बना देंगे।

खबरों के लिए राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज पर जाये और राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज के ट्विटर हैंडल को भी फॉलो करें।