योगी आदित्यनाथ ने पुलिस लाइन में कृष्ण जन्माष्टमी समारोह में हिस्सा लिया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जन्माष्टमी के पवित्र मौके पर आज पुलिस लाइन में कृष्ण जन्माष्टमी समारोह में हिस्सा लिया। इस अवसर पर उन्होंने श्रीकृष्ण भगवान का पूजन अर्चन किया जिसके बाद उन्होंने पुलिस वालों को सम्बोधित करते हुए कहा कि ये पहला आयोजन होगा जिसको पुलिसकर्मी सामूहिक रूप से मनाते हैं। इस आयोजन के साथ जुड़कर हर व्यक्ति ये अहसास कराता है कि हम एक बहुत सशक्त धरोहर के साथ जुड़े हुए हैं और उस धरोहर को आगे बढ़ाने का कार्य करते हैं। योगी आदित्यनाथ ने पुलिस लाइन में कृष्ण जन्माष्टमी समारोह में हिस्सा लिया 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के पावन पर्व पर आप सबको हृदय से बधाई देता हूं। यह मेरा सौभाग्य है कि आज मैं स्वयं मथुरा, वृंदावन से होकर आपके बीच में आया हूं। मथुरा में लाखों की संख्या में श्रद्धालु उपस्थित होकर इस उत्सव के साक्षी बन रहे हैं . उन्होंने कहा कि ‘कर्मण्येवाधिकारस्ते मा फलेषु कदाचन।’ गीता का यह उद्घोष एक मंत्र बना है। जिसने भी इस मंत्र को अंगीकार किया उसका उद्धार हुआ और वह दुनिया के लिए एक मॉडल बन गया।

योगी आदित्यनाथ ने पुलिस लाइन में कृष्ण जन्माष्टमी समारोह में हिस्सा लिया . मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर व्यक्ति अगर अपने कर्तव्यों का पालन करने लग जाए तो आजादी के शताब्दी महोत्सव हेतु यह अमृत काल हम सब के लिए भारत को दुनिया की सबसे बड़ी महाशक्ति के रूप में स्थापित करने का अवसर हो सकता है

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “आज़ादी के अमृत महोत्सव में PM ने जिन पंच प्राणों के साथ जुड़ने का संकल्प लेने के लिए कहा उसमें भारत को दुनिया का एक विकसित राष्ट्र के रूप में स्थापित करना शामिल है।”

बतादें कि इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा पहुंचे थे जंहा पर उन्होंने कहा कि आज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी है, यह हमारा सौभाग्य है कि इस ब्रज की भूमि पर श्रीकृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम के साथ-साथ मंगलम परिवार द्वारा अन्नपूर्णा भोजनालय के शुभारंभ कार्यक्रम के साथ जुड़ने का अवसर भी प्राप्त हुआ। मैं इसके लिए सभी का हृदय से अभिनंदन करता हूं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि कहा कि भगवान श्रीकृष्ण का आगमन इसी धरा पर आज से करीब 5,000 वर्ष पहले हुआ था। यह ब्रज क्षेत्र की धरती है। यह वृंदावन है जहां लीलाएं घटित हुई थीं। अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर से लेकर गुजरात व महाराष्ट्र तक भगवान श्रीकृष्ण की लीलाएं किसी न किसी स्वरूप में बसी हुई हैं।

खबरों के लिए राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज पर जाये और राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज के ट्विटर हैंडल को भी फॉलो करें।