सुबेहा थाना क्षेत्र के शुकुलपुर गांव में पत्नी व भाई की हत्या कर युवक ने खुद को मारी गोली

हैदरगढ़ (बाराबंकी)। बाराबंकी जिले के सुबेहा थाना क्षेत्र के शुकुलपुर गांव में शुक्रवार को एक भयावह घटना सामने आयी जंहा पर एक युवक ने अपनी पत्नी व भाई की धारदार हथियारों से निर्मम हत्या कर दी। इस दौरान उसने पिता पर हमला बोल उन्हे भी मरणासन्न कर दिया। इन घटनाओं को अंजाम देने के बाद युवक छत पर तमंचा लेकर पहुंचा। मौके पर मौजूद ग्रामीण व पुलिस उसे समझाती रही मगर उसने खुद को भी गोली मार ली। पुलिस ने घर से दो शव बरामद करते हुए युवक व उसके पिता को गंभीर दशा में लखनऊ के ट्रामा सेंटर भेजा है। घटना के पीछे अवैध संबंध व बंटवारे का विवाद बताया जा रहा है।

शुक्रवार दिन में साढ़े 11 बजे सुबेहा पुलिस को सूचना मिली कि शुकुलपुर गांव का युवक अखिलेश कुमार उर्फ विजय शुक्ला (36) अपनी छत पर तमंचा लेकर खड़ा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि दूर से ग्रामीणों की भीड़ उसे समझा रही थी। पुलिस ने भी युवक से नीचे उतरने को कहा मगर उसने यह कहकर सबको चौंका दिया कि, दो दिन पहले उसने अपनी पत्नी अंजलि (35) की हत्या कर दी है। युवक चिल्लाकर कह रहा था कि उसकी पत्नी से छोटे भाई के संबंध थे। कई बार समझाने के बाद भी दोनों में बात बंद नहीं हुई।

पुलिस कुछ कर पाती इससे पहले अखिलेश ने अपनी गर्दन के पास गोली मार ली। इसके बाद पुलिस तेजी से घर के अंदर दाखिल हुई और अंदर का नजारा देखकर सन्न रह गई। क्योंकि, घर के अंदर अखिलेश के बड़े भाई अजय शुक्ला (40) व पत्नी अंजलि का शव भी बरामद हुआ। अंजलि का शव बंधा था और बोरी से छिपाया गया था।
शव को देखकर लग रहा था कि हत्या दो-तीन दिन पहले की गई थी। इस दौरान गोली लगने से घायल युवक अखिलेश व उसके पिता राजनारायण शुक्ला (65) को गंभीर हालत में सीएचसी भेज दिया गया। जहां से उन्हे लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस की माने तो आरोपी युवक ने अपने बड़े भाई की हत्या शुक्रवार को ही की है। जबकि पिता पर भी उसी समय हमला किया गया है।

छोटे भाई से पत्नी के संबंध, हत्या बडे़ की कर दी

इस वारदात की जांच में पुलिस भी उलझ गई है। हत्यारोपी जिस समय अपने घर की छत पर तमंचा लिए खड़ा था तो वह लोगों से इस बारे में चिल्लाकर कह रहा था कि उसकी पत्नी अंजलि के उसके छोटे भाई से संबंध है। लेकिन इसके बावजूद उसने हत्या अपने बड़े भाई अजय शुक्ला की कर दी।

ऐसे में इस घटना की हकीकत क्या है यह हर किसी में चर्चा बना हुआ है। वहीं पिता राजनारायण कैसे घायल हुए यह बात अब पुलिस जांच के बाद ही सामने आ सकेगी। यह चार भाई है और सभी अपने परिवार के साथ अलग अलग घरों में रहते है।

एसपी व एएसपी ने लिया जायजा

सुबेहा थाना क्षेत्र में हुई इस वारदात के बाद मौके पर पहुंचे एसपी अनुराग वत्स व एएसपी दक्षिणी मनोज पांडेय ने जांच की। पुलिस अफसरों ने ग्रामीणों व मृतक के परिजनों से भी बात की। घटना के दौरान गांव में लोगों की भीड़ लगी रही। लोग तरह-तरह की चर्चा भी कर रहे है। वहीं गांव में एहतियात के तौर पर पुलिस बल की तैनाती की गई है।

प्रथम दृष्टया युवक ने पत्नी के छोटे भाई से संबंध होने के शक में घटना को अंजाम दिया है। भाईयों के बीच भूमि के बंटवारे को लेकर भी विवाद चल रहा था। हत्यारोपी युवक चार भाई थे। सभी अलग-अलग मकानों में रहे रहे थे। मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।