NDA की ओर से उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे जगदीप धनखड़

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ के नाम का एलान किया। उन्होंने कहा कि भाजपा और NDA उपराष्ट्रपति पद के लिए प्रत्याशी किसान पुत्र श्री जगदीप धनखड़ जी को घोषित करती है। श्री जगदीप धनखड़ जी पश्चिम बंगाल के अभी गवर्नर हैं और लगभग तीन दशक तक सार्वजनिक जीवन में काम किया है।

जेपी नड्डा ने कहा कि आज संसदीय बोर्ड की बैठक में आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में किसान पुत्र श्री जगदीप धनखड़ जी को एनडीए की ओर से उपराष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाए जाने पर मुझे सुखद अनुभूति हो रही हैं। मैं उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ देता हूँ। वे एक साधारण किसान परिवार से संबंध रखते हुए अपने जीवन में सामाजिक एवं आर्थिक बाधाओं को पार कर उच्च लक्ष्यों को प्राप्त किया है। मुझे विश्वास है कि निश्चित रूप से उनके लंबे प्रशासनिक अनुभवों का लाभ राष्ट्र को मिलेगा।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ के NDA के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में चुने जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ख़ुशी जाहिर की और ट्वीट किया, “मुझे यकीन है कि वे राज्यसभा में उत्कृष्ट अध्यक्ष होंगे और राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से सदन की कार्यवाही का मार्गदर्शन करेंगे।”

NDA की ओर से उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे जगदीप धनखड़ . गृहमंत्री अमितशाह ने कहा कि श्री जगदीप धनखड़ जी को NDA के उपराष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाने पर पीएम नरेंद्र जी व जेपी नड्डा जी को धन्यवाद देता हूँ। वीरभूमि राजस्थान के किसान पुत्र धनकड़ जी जिस प्रकार अनेक आर्थिक और समाजिक चुनौतियों का सामना करते हुए आज यहाँ तक पहुंचे हैं, वह सभी के लिए प्रेरणीय है। 3 दशक से लंबे सार्वजनिक जीवन में उन्होंने देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। विधायक, सांसद या फिर बंगाल के राज्यपाल के रूप में वह अपने हर दायित्व में निरंतर लोगों से जुड़े रहे। एक अधिवक्ता के रूप में भी उन्होंने हमेशा समाज के हितों की रक्षा को सर्वप्रथम रखा। मुझे विश्वास है कि उपराष्ट्रपति पद व राज्यसभा के सभापति के रूप में जगदीप धनखड़ के चुने जाने से हमारे उच्च सदन की गरिमा और बढ़ेगी। साथ ही सदन की संवैधानिक प्रक्रिया में उनके व्यापक व लंबे प्रशासनिक अनुभव का देश को बहुत लाभ मिलेगा। उन्हें अग्रिम शुभकामनाएं देता हूँ।

NDA की ओर से उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे जगदीप धनखड़ . उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पश्चिम बंगाल के मा. राज्यपाल श्री जगदीप धनखड़ जी को मा. उपराष्ट्रपति पद हेतु NDA का प्रत्याशी बनाए जाने पर हृदय से बधाई। किसान परिवार से आने वाले श्री धनखड़ जी का चयन ‘नए भारत’ में ‘ग्रामोदय से राष्ट्रोदय’ के संकल्प की सिद्धि का परिचायक है। आपको ढेरों शुभकामनाएं!