ईरान द्वारा कल रात किए गए हमले में किसी भी अमेरिकी को नुकसान नहीं पहुंचा: डॉनल्ड ट्रंप

ईरान के सुबह के हमले में 80 अमेरिकी सैनिकों के मारे जाने के दावे बाद अभी अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने प्रेस कांफ्रेंस कर के कहा कि जब तक मैं राष्ट्रपति हूं, ईरान को परमाणु हथियार रखने की अनुमति कभी नहीं दी जाएगी। इसके अलावां उन्होंने यह भी साफ किया कि ईरान द्वारा कल रात किए गए हमले में किसी भी अमेरिकी को नुकसान नहीं पहुंचा है।

कोई हताहत नहीं हुआ है। हमारे सभी सैनिक सुरक्षित हैं। केवल हमारे सैन्य ठिकानों को कुछ नुकसान पहुंचा है। कोई भी अमेरिकी या इराकी नागरिकी की जान नहीं क्योंकि पहले से ऐहतियात बरती गई थी। अर्ली वॉर्निंग सिस्टम ने बेहतरी तरीके से काम किया। मैं यूनिफॉर्म में अपने जवानों के स्किल को सैल्यूट करता हूं।

1979 से लेकर आज तक देशों ने ईरान के विध्वंसक और अस्थिरता वाले रवैये को मध्य पूर्व में बर्दाश्त किया है लेकिन वे दिन अब खत्म हो गए हैं। ईरान आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है और सभ्य दुनिया के लिए खतरा बन गया है। उन्होंने कहा कि ईरान पर कड़े प्रतिबंध लगातार लागू रहेंगे. साथ ही ईरान पर नए प्रतिबंध लगाए जाएंगे. ईरान का परमाणु शक्ति बनने का सपना कभी पूरा नहीं होगा.

ट्रंप ने कहा की ईरान के खिलाफ चीन, रूस, फ्रांस और ब्रिटेन को अमेरिका का साथ देना चाहिए. उन्होंने कहा कि ईरानी कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी को पहले ही मार देना चाहिए था वह अमेरिका के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहा था. उन्होंने कहा कि हमने बगदादी को भी मार दिया था. उन्होंने कहा कि हमारे पास कई हाइपरसोनिक मिसाइलें हैं। हमारे पास ताकतवर सेना और हथियार हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम उसका इस्तेमाल करेंगे। हम इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहते