उदयपुर की तरह अमरावती के उमेश कोल्हे की भी हत्या नूपुर शर्मा के समर्थन में लिखी पोस्ट के चलते हुई

उदयपुर पुर में कन्हैयालाल की हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि ऐसा ही एक और मामला सामने आया है। अमरावती के कारोबारी उमेश कोल्हे की हत्या तो 21 जून को ही हो गई थी लेकिन उसमे एक बड़ा खुलासा हुआ है। अमरावती के डीसीपी विक्रम सैली के अनुसार कारोबारी उमेश कोल्हे की हत्या भी नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने की वजह से हुई थी। इस मामले में अबतक छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में अपरधियों पर धारा 302 यानी हत्या, आपराधिक साजिश के लिए धारा 120 बी. और धारा 34 लगाई गई है। छह आरोपियों की पहचान 22 साल के मुदस्सिर अहमद, 25 साल के शाहरुख पठान, 24 साल के अब्दुल तौफिक, 22 साल के शोएब खान, 22 साल के अतिब रशीद और 44 साल के युसूफकान बहादुर खान के रूप में हुई है। उमेश कोल्हे हत्याकांड के मामले में पुलिस ने सातवें आरोपी और मास्टरमाइंड शेख इरफान शेख रहीम को गिरफ्तार किया है

गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को 21 जून को महाराष्ट्र में अमरावती के एक दुकान मालिक उमेश कोल्हे की हत्या की जांच करने का निर्देश दिया। गृहमंत्रालय के अनुसार गृह मंत्रालय ने 21 जून को अमरावती महाराष्ट्र में उमेश कोल्हे की बर्बर हत्या से संबंधित मामले की जांच NIA को सौंप दी है। हत्या के पीछे की साजिश, संगठनों की संलिप्तता और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की गहन जांच की जाएगी।

उमेश कोल्हे के भाई महेश कोल्हे ने ANI से बताया कि 21 जून की रात को भाई हमेशा की तरह अपनी दुकान बंद कर घर जा रहे थे और उसी रात को किसी ने उनको चाकू मार दिया। मुझे फोन आया कि उन्हें किसी ने चाकू मार दिया है लेकिन जब मैं वहां पहुंचा तो उनकी मौत हो चुकी थी। भइया ने कुछ मैसेज नूपुर शर्मा के बारे में कुछ ग्रुप में फॉरवर्ड किए थे। लेकिन इतने छोटे से फॉरवर्ड से जानलेवा हमला होना, हम नहीं समझ पा रहे हैं। अभी तक हमें कोई दूसरा कारण नजर नहीं आ रहा है।