उद्धव ठाकरे ने कहा कि संजय राउत को निशाना बनाया जा रहा है

मुंबई : शिवसेना अध्‍यक्ष उद्धव ठाकरे ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमे उन्होंने केंद्र पर जमकर हमला बोल। उन्होंने कहा कि राजनीतिक बदले की कार्रवाई के कारण पार्टी प्रवक्‍ता और राज्‍यसभा सांसद संजय राउत को निशाना बनाया जा रहा है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव ठाकरे ने कहा कि संजय राउत सच्‍चे शिवसैनिक हैं जो किसी भी प्रकार के दबाव के आगे नहीं झुकेंगे। जिस तरह हाल ही में पार्टी के चालीस विधायकों ने दबाव में आकर अलग गुट बना लिया। वैसा संजय राउत कभी भी नहीं करेंगे।

प्रेस कॉन्फ्रेंससे पहले उद्धव ठाकरे ने संजय राउत के घर पर जाकर उनके परिवार से मुलाकात की और उन्‍हें पूरे समर्थन का आश्‍वासन दिया। शिवसेना अध्‍यक्ष ने कहा कि उन्‍हें अपने मित्र पर गर्व है जो निर्भीक व्‍यक्ति हैं और परिणाम के बारे में सोचे बिना सच बोलते हैं। उद्धव ठाकरे ने कहा कि केन्‍द्र सरकार तानाशाह और निरंकुश हो गई है। वो सभी क्षेत्रीय दलों को ख़त्म कर देना चाहती है। लेकिन क्षेत्रीय दल इतने मजबूत हैं कि केन्‍द्र के कुशासन को चुनौती देते हुए अपनी क्षेत्रीय और सांस्‍कृतिक पहचान की रक्षा कर सकते हैं।

बतादें कि पतरा चाल भूमि घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने संजय राउत गिरफ्तार किया। जिसके बाद उनको कोर्ट के सामने पेश किया। कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय को संजय राउत की 4 दिन की रिमांड ग्रांट की है।