एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने नामांकन दाखिल किया

दिल्ली: एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमितशाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे। नामांकन दाखिल करने का बाद NDA के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने कहा कि मैं किसान के घर में पैदा हुआ हूं, कक्षा 6 में पढ़ने के लिए 6 किमी पैदल गया, स्कॉलरशिप के जरिए आगे की पढ़ाई किया और आज साधारण किसान का बेटा नामांकन दाखिल करके आया है। मैं PM का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे ये अवसर दिया. मेरा निरंतर प्रयास रहेगा कि प्रजातांत्रिक मूल्यों की बढ़ोतरी हो। मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि एक साधारण व्यक्ति को इस प्रकार का अवसर मिलेगा .

नामांकन दाखिल करने के लिए NDA के उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ के साथ जाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, “मुझे यकीन है कि वह एक उत्कृष्ट और प्रेरक उपराष्ट्रपति होंगे।”

बतादें कि भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ के नाम का एलान किया था । उन्होंने कहा था कि भाजपा और NDA उपराष्ट्रपति पद के लिए प्रत्याशी किसान पुत्र श्री जगदीप धनखड़ जी को घोषित करती है। श्री जगदीप धनखड़ जी पश्चिम बंगाल के अभी गवर्नर हैं और लगभग तीन दशक तक सार्वजनिक जीवन में काम किया है।

बतादें कि जगदीप धनखड़ का सीधा मुकाबला कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मार्ग्रेट अल्वा से है क्योकि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने UPA की ओर से कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मार्ग्रेट अल्वा को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है।