कॉमनवेल्थ गेम्स में अचिंता शुली ने पुरुषों के 73 किग्रा वर्ग में भारत के लिए तीसरा भारोत्तोलन स्वर्ण पदक जीता

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय भारोत्तोलक अचिंता शुली ने पुरुषों के 73 किग्रा भारोत्तोलन के फाइनल में कुल 313 किग्रा के साथ स्वर्ण पदक जीता। ये बर्मिंघम में भारत का तीसरा स्वर्ण है। कॉमन वेल्थ गेम्स 2022 में स्वर्ण पदक जीतने के बाद भारतीय भारोत्तोलक अचिंता शुली ने कहा कि बेहद खुश हूं… कई संघर्षों को पार करने के बाद मैंने यह पदक जीता। मैं इस पदक को अपने भाई और सभी कोच को समर्पित करूंगा। इसके बाद मैं ओलंपिक की तैयारी करूंगा।

अचिंता शुली के भाई ने ANI से बात करते हुए कहा कि 2020 में राज्य सरकार ने अचिंता शुली को एक खेल रत्न दिया, तब किसी को पता नहीं था कि वो प.बंगाल से था यहां तक कि बंगाल के खेल मंत्री को भी नहीं पता था, किसी ने कोई समर्थन नहीं दिया जबकि हम चाहते हैं कि सरकार हमें समर्थन दे क्योंकि इसमें बहुत पैसा लगता है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रपत्ति द्रोपदी मुर्मू और भारतीय सेना ने पुरुषों के 73 किलोग्राम फाइनल में कुल 313 किलोग्राम भार उठाकर वेटलिफ्टिंग में स्वर्ण पदक जीतने पर अचिंता शुली को बधाई दी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट क्र कहा कि खुशी है कि प्रतिभाशाली अचिंता शुली ने कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीता है। वह अपने शांत स्वभाव और तप के लिए जाने जाते हैं। इस खास उपलब्धि के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है। उनके भविष्य के लिए उन्हें मेरी शुभकामनाएं।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कॉमन वेल्थ गेम्स 2022 में स्वर्ण पदक जीतने पर वेटलिफ्टर अचिंता शुली को बधाई दी।

भारतीय सेना ने पुरुषों के 73 किलोग्राम फाइनल में कुल 313 किलोग्राम भार उठाकर वेटलिफ्टिंग में स्वर्ण पदक जीतने पर अचिंता शुली को बधाई दी।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारतीय वेटलिफ्टर और खिलाड़ियों को बधाई देता हूं जिन्होंन देश के लिए 3 स्वर्ण और 3 रजत पदक जीते। पदक जीतने के बाद आशा बढ़ी है की आगे और पदक जीतेंगे। दुर्भाग्य की बात है कि इस बार कुश्ती और शूटिंग CWG का हिस्सा नहीं है तो इस वजह से भी मेडल कम होंगे।