पीएम मोदी सीएम योगी समेत कई नेताओं ने दी गुरु पूर्णिमा पर लोगों को बधाई

आज गुरु पूर्णिमा का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। सभी देशवासी अपने अपने गुरुओं को याद कर रहे हैं। लोग अपने गुरुजनों की फोटोज को सोशल मीडिया पर डाल रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर देशवासियों को बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि “गुरु पूर्णिमा की बधाई। यह उन सभी आदर्श गुरुओं के प्रति आभार व्यक्त करने का दिन है, जिन्होंने हमें प्रेरित किया है, हमें सुझाव दिए हैं और हमें जीवन के बारे में बहुत कुछ सिखाया है। हमारा समाज ज्ञान प्राप्ति और बुद्धिमत्ता को अत्यधिक महत्व देता है। कामना करता हूँ कि हमारे गुरुओं का आशीर्वाद भारत को नई ऊंचाइयों तक ले जाए।”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि समस्त प्रदेश वासियों को पावन गुरु पूर्णिमा की हार्दिक बधाई। सभ्यताओं का उदय, संस्कृतियों का उत्कर्ष व महान विभूतियों का निर्माण पूज्य गुरुजनों के आशीर्वाद व मार्गदर्शन में ही होता है। अपने तप, त्याग और ज्ञान के आलोक से मानव समाज का उद्धार कर रहे सभी देवतुल्य गुरुजनों को नमन।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएँ। आज का यह दिन उन सभी गुरु जनों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए है जिन्होंने हमें, हमारे देश और समाज को दिशा और प्रेरणा दी है। देश में ज्ञान की गंगा अविरल बहती रहे और भारत धनवान और ज्ञानवान बने, यही ईश्वर से कामना है।

गृहमंत्री अमितशाह ने ट्वीट कर कहा है कि गुरु शिष्य परम्परा भारतीय संस्कृति का एक अभिन्न अंग है। एक गुरु ही शिष्य के जीवन में ज्ञान रूपी अमृत का सिंचन कर उसे ज्ञानवान, चरित्रवान व समर्थ बनाता है। राष्ट्रनिर्माण में योगदान दे रहे सभी गुरुजनों को नमन करता हूँ और देशवासियों को ‘गुरु पूर्णिमा’ की शुभकामनाएँ देता हूँ।