18 साल से अधिक सभी महिलाओं को देंगे 1000 रूपये महीने : अरविन्द केजरीवाल

अरविन्द केजरीवाल आज गुजरात के दौरे पर थे जंहा पर उन्होंने एक सभा की जिसमें अरविन्द केजरीवाल ने गुजरात में सरकार बनने पर 18 साल से अधिक उम्र की सभी महिलाओं को 1000 रूपये हर महीने देने की घोषणा की। अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि इस 1000 रूपये से बेटियां Bus किराया और Fees देकर पढ़ाई पूरी कर सकती हैं। बहनें महंगाई में बच्चों के लिए फल-दूध खरीद सकती हैं। माँ अपनी बेटी को शगुन देने के लिए बेटे-पति से पैसे नहीं मांगेगी, ख़ुद अपनी तरफ़ से शगुन दे सकती है। उन्होंने कहा कि हर बहन के हाथ में ₹1000 देने से बड़े स्तर पर Economy बेहतर होगी वो बाज़ार जाएंगी, आटा, दाल, सब्ज़ी ख़रीदेंगी। Demand से Production बढ़ेगी। अमीरों को पैसे देने से नहीं, जनता को पैसे देने से अर्थव्यवस्था बढ़ेगी।

अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि हमने पहली गारंटी दी कि गुजरात में हमारी सरकार बनने के 3 महीने के अंदर बिजली मुफ्त करेंगे। आपके बकाया भी माफ कर देंगे और 24 घंटे बिजली देंगे। हमने दूसरी गारंटी दी कि हमारी सरकार बनने पर हम सभी के लिए 5 साल में रोजगार का इंतजाम करेंगे। रोजगार मिलने तक युवाओं को 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता देंगे। हम 10 लाख सरकार नौकरियों का इंतजाम करेंगे। हम रेड बंद करेंगे और व्यापारियों को खुलेआम व्यापार करने की छूट देंगे। हमारी सरकार बनने के बाद 18 साल से ऊपर की हर महिला को हजार रुपए महीना दिया जाएगा।

अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि हम कह रहे हैं कि हम सत्ता में आएंगे तो वो सब करेंगे जो दिल्ली में किया और पंजाब में कर रहे हैं। लेकिन BJP और कांग्रेस वाले ये नहीं करते। वो आते हैं, एक दूसरे को गालियां देते हैं और चले जाते हैं। पहली बार लोगों को एक अच्छा विकल्प मिला है। उन्होंने कहा कि मैं दंग रह गया! प्रधानमंत्री Modi जी ने खुलकर कहा है ‘फ़्री की चीज़ें नहीं होनी चाहिए’ और Yogi जी ने कहा ‘भई हम तो देंगे’। लगता है कुछ लड़ाई-झगड़ा हुआ है। आप उनसे पूछिए, उन्होंने अपने BOSS के ख़िलाफ़ क्यों काम किया।