राममंदिर के कार्यों में तेजी आई

राममंदिर के कार्यों में तेजी आई . राम जन्मभूमि मंदिर के गर्भ गृह की तस्वीरें सामने आई हैं। उधर, राममंदिर जाने वाले तीनों मार्गोंको विकसित करने का काम तेज हो गया है। रामपथ, जन्मभूमि पथ व भक्तिपथ को विकसित करने के काम में तेजी लाने का निर्देश सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया है। जिसके बाद गुरुवार को डीएम नितीश कुमार ने बैठक कर अधिकारियों को मार्ग निर्माण के काम तेज करने की सख्त हिदायत दी थी।

सबसे पहले राम जन्मभूमि पथ का निर्माण शुरू होगा। जिसकी निविदा निकाली जा चुकी है। इसके बाद भक्ति पथ और रामपथ को विकसित करने का काम होगा। रामजन्मभूमि कॉरीडोर के निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 700 करोड़ रूपये की धनराशि स्वीकृत की है।

राममंदिर के तीनों मार्गों को विकसित करने के दौरान विस्थापित हो रहे दुकानदारों को सौहार्दपूर्ण ढंग से स्थानांतरित करने की योजना पर प्रशासन काम कर रहा है। ये तीनों मार्ग स्मार्ट रोड के रूप में विकसित किए जाएंगे।

जन्मभूमि पथ के निर्माण के लिए भी निविदा निकाली जा चुकी हैं। विस्थापित हो रहे दुकानदारों को स्थापित करना प्राथमिकता है। अगले कुछ ही महीनों में रामजन्मभूमि कॉरीडोर आकार लेता नजर आएगा। कॉरीडोर से न सिर्फ भव्यता बढ़ेगी बल्कि रोजगार व आर्थिक तरक्की के द्वार भी खुलेंगे।

खबरों के लिए राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज पर जाये और राष्ट्रकुण्डलिनी न्यूज के ट्विटर हैंडल को भी फॉलो करें।